Home देश - विदेश जम्मू-कश्मीर: तंगधार इलाके में हिमस्खलन की दो अलग-अलग घटनाओं में 4 जवानों...

जम्मू-कश्मीर: तंगधार इलाके में हिमस्खलन की दो अलग-अलग घटनाओं में 4 जवानों की मौत

नई दिल्ली. कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास तंगधारा इलाके में दोपहर में हुए हिमस्खलन की दो अलग-अलग घटनाओं में चार जवानों की मौत की हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि कुपवाड़ा जिले के तंगधार इलाके में मंगलवार दोपहर को सेना की एक चौकी हिमस्खलन की चपेट में आ गयी थी जिसमें कम से […]

जम्मू-कश्मीर: तंगधार इलाके में हिमस्खलन की दो अलग-अलग घटनाओं में 4 जवानों की मौत

नई दिल्ली. कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास तंगधारा इलाके में दोपहर में हुए हिमस्खलन की दो अलग-अलग घटनाओं में चार जवानों की मौत की हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि कुपवाड़ा जिले के तंगधार इलाके में मंगलवार दोपहर को सेना की एक चौकी हिमस्खलन की चपेट में आ गयी थी जिसमें कम से कम चार जवान फंस गए. अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को तीन जवानों के शव बरामद किए गए जबकि एक जवान को जिंदा बचा लिया गया.

एक अन्य घटना में बांदीपुरा जिले में गुरेज सेक्टर के दावर इलाके में सेना का पैदल गश्ती दल हिमस्खलन की चपेट में आ गया जिसमें दो जवान फंस गए. अधिकारियों ने बताया कि इनमें से एक को जिंदा बचा लिया गया जबकि दूसरे जवान के शव को तलाशी अभियान के दौरान बरामद किया गया. बता दें, इससे पहले नवंबर में सियाचिन ग्लेशियर में लगभग 18 हजार फुट की ऊंचाई पर गश्त कर रहा सेना का एक दल भी हिमस्खलन की चपेट में आ गया था. इस हादसे में दो जवानों की मौत हो गई थी.