देश - विदेश

JP नड्डा के आवास पर आगजनी के प्रयास में कांग्रेस युवा विंग के 4 कार्यकर्ता गिरफ्तार

JP नड्डा के आवास पर आगजनी के प्रयास में कांग्रेस युवा विंग के 4 कार्यकर्ता गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिल्ली आवास के बाहर कथित रूप से आग लगाने के आरोप में कांग्रेस की युवा शाखा नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

घटना 21 जून की शाम करीब साढ़े चार बजे नड्डा के मोती लाल नेहरू मार्ग स्थित आवास पर हुई। पुलिस के मुताबिक 8-10 लोग घर के बाहर जमा हो गए और नारेबाजी करने लगे। कुछ देर बाद प्रदर्शनकारी उग्र हो गए, उन्होंने लकड़ी के डंडे पर दो खाकी शॉर्ट्स लपेटकर आग लगा दी।

इसके बाद, उन्होंने घर के गेट पर सुरक्षा कक्ष में जलती हुई लाठी फेंकने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा कर्मचारियों ने इस प्रयास को विफल कर दिया। इस संबंध में पुलिस थाना तुगलक रोड, नई दिल्ली में धारा 188/146/147/149/278/285/307/436/120-बी आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया था और जांच शुरू की गई थी।

जांच के दौरान, वैज्ञानिक जांच के लिए घटनास्थल से प्रदर्शनी हटाई गई और घटना स्थल के बाहर लगे सीसीटीवी के फुटेज की जांच की गई। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि दो वाहनों में करीब 10-12 लोग आए थे, जो रोहतक, हरियाणा और बिजनौर, उत्तर प्रदेश में पंजीकृत पाए गए।

इसके बाद उक्त मामले में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए कई छापेमारी की गई। इसके चलते अब तक अलग-अलग जगहों से चार आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपियों की पहचान जगदीप सिंह, सर्वोत्तम राणा, प्रणव पांडे और विशाल के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी द्वारा इस्तेमाल की गई एक इनोवा कार भी बरामद की है। अन्य सह-आरोपियों की भी पहचान कर ली गई है और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: