Uncategorized

Jaspur: डेंगू ने ली जान! पत्थलगांव में एक ही परिवार के 3 लोगों की लगातार मौत, 3 और लोग भर्ती

पत्थलगांव/जशपुर। (Jaspur) छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव ब्लॉक के ग्राम महुआटिकरा में एक ही परिवार के 3 लोगों की लगातार एक के बाद संदिग्ध हालात में मौत से प्रशासन में हडकंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार (Jaspur) ग्राम महुआटिकरा में सोनी परिवार पर उस वक्त दुखों का पहाड़ टूट गया, जब बुजुर्ग का अंतिम संस्कार लौटे बेटे की घर पहुंचते ही उसकी बड़ी बेटी की मौत हो गई। फिर जब उसका भी क्रिया कर्म कर घर आया तो दूसरी बेटी ने भी दम तोड़ दिया है। फिलहाल परिवार में 3 लोगों की मौत किन कारणों से अचानक हुई है। इस बात का पता नहीं चल सका है। हेल्थ डिपार्टमेंट अब बुधवार को बुजुर्ग और एक लड़की के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमॉर्टम कराएगा। वहीं अन्य एक नाबालिग का पोस्टमॉर्टम कर दिया है।

CM से किसान नेता राकेश टिकैत ने की मुलाकात, कई नेता रहे मौजूद

सिविल हॉस्पिटल में डेंगू के उपचार के लिए कराया गया था भर्ती

बता दें कि महुआटिकरा में रहने वाले 70 वर्षीय बुजुर्ग राम प्रसाद सोनी की सोमवार की देर रात सिविल हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हुई थी। जिनका, क्रिया कर्म मंगलवार सुबह किया गया। राम प्रसाद को डेंगू के लक्षण के चलते ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं परिवार के लोग अंतिम संस्कार कर घर लौटे ही थे कि राम प्रसाद सोनी के पुत्र की दोनों बेटियों की भी मौत हो गई। 

(Jaspur) घटना की जानकारी पुलिस एवं चिकित्सा विभाग को जैसे ही लगी आनन-फानन में टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ जेम्स मिंज ने बताया कि प्रथम दृष्टया की जांच में तीनों ही मौत का कारण डायरिया या फूड पाईजनिंग का नजर नहीं आ रहा। पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

पड़ोस के रहने वाले 3 लोग भी बीमार

सीएमएचओ डॉ पी सुथार ने बताया कि परिवार के पड़ोस में रहने वाले अन्य 3 बीमार लोगों को इलाज के लिए पत्थलगांव के सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है। सभी मरीजों में प्लेटलेट्स कम पाए गए गए हैं। हालांकि डेंगू की जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई है, पर संभावना डेंगू की लग रही है। कई बार डेंगू की पॉजिटिव रिपोर्ट बीमार होने के 10 से 15 दिन बाद भी आती है। प्लेटलेट्स का गिरना डेंगू की ओर इशारा कर रहा है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: