देश - विदेश

Delhi के मुंडका में इमारत में लगी भीषण आग, 26 की मौत, अब भी 30-40 लोग फंसे

नई दिल्ली। राजधानी के मुंडका में शुक्रवार शाम करीब 4.45 बजे एक कार्यालय की इमारत में भीषण आग लगने से 26 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली पुलिस के मुताबिक शुक्रवार रात 10 बजे तक लोग इमारत में फंसे हुए थे. खोज और बचाव कार्य जारी था।

आग लगते ही स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए कार्यालय की इमारत की खिड़कियां तोड़ दीं। जो घायल हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थिति पर काबू पाने के लिए दमकल की 24 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। पीड़ितों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए एक एम्बुलेंस भी आग स्थल पर पहुंच गई।

शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि तीन मंजिला इमारत का इस्तेमाल कई कंपनियों के ऑफिस स्पेस के तौर पर किया जाता है। इमारत की पहली मंजिल पर आग लग गई, जो सीसीटीवी कैमरे और राउटर बनाने वाली कंपनी का कार्यालय था। कंपनी के मालिक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, “दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से व्यथित हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लिखा, “इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और दुखी हूं। मैं लगातार अधिकारियों के संपर्क में हूं। हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। भगवान सभी का भला करे।”

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: