धमतरी

Dhamtari: जानिए कैसे लगातार बारिश बनी पोल्ट्री फार्म के मालिक के लिए मुसीबत….पढ़िए पूरी खबर

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) लगातार बारिश से पोल्ट्री फार्म के मालिक पर मुसीबत बन आई. फार्म में पानी घुसने से अंदर में रखे मुर्गी के बच्चों की मौत हो गयी. जिससे पोल्ट्री फार्म के मालिक को लाखों रूपये का नुकसान हो गया.

मगरलोड ब्लाक में दो दिन से हुई जमकर बारिश से कई नदी नाले उफान पर,घरों में घुटने तक पानी भरा है. कई जगह बाढ़ की स्थिति है.आवागमन बाधित रहा था. तेज बारिश से ग्राम पहंदा के जानवी पोल्ट्री फार्म में 4 फीट तक पानी भर गया। पानी भरने से पोल्ट्री के अंदर रखे मुर्गी के 3 हज़ार बच्चें की मौत हो गई।

(Dhamtari) पहंदा के पोल्ट्री फार्म संचालक महेश सिन्हा ने बताया कि ब्लाक में दो दिन से तेज बारिश से होने से पोल्ट्री फार्म में पानी घुस गया। जिससे फार्म के अंदर रखे मुर्गी के 250 ग्राम वजन के 3000 नग बच्चों की पानी मे डूबने से मौत हो गई है। इनके अलावा तीन टन भूसा,दो नग इलेक्ट्रॉनिक मशीन,एक क्विंटल चारा दाना खराब हो गया।

(Dhamtari) आगे बताया कि पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा पुल निर्माण के लिए गड्ढा खोदकर रखा था। मलबे को नाले में डाल दिया था। जिससे पानी निकासी बंद हो गया था।

Kanker: नेशनल हाईवे-30 पर भूस्खलन, कई घंटों तक आवागमन रहा बाधित, लोगों में दहशत

लगातार तेज बारिश होने से नाला में पानी ज्यादा भर गया। जो किसान रिखी राम साहू के खेत होते हुये एनकुमार के खेत मे नाला में पानी भर गया। वही नाला का पानी पोल्ट्री फार्म में घुस गया। जिसके कारण मुर्गी के बच्चे की मौत हुई है।

पीडब्ल्यूडी विभाग की लाफरवाही के कारण फार्म में पानी घुसा है। फार्म में पानी घुसने से मकान क्षतिग्रस्त होने की सम्भावना है। इस बाढ़ से लगभग पांच लाख रूपये की नुकसान हुआ है। शासन प्रशासन से मुआवाजे की मांग की है।0

Related Articles

Back to top button