मुंगेली

Mungeli: अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे ग्रामीण, पानी की किल्लत से जूझ रहा गांव, आधे से ज्यादा हैंडपंप खराब

गुड्डू यादव@मुंगेली। एक तरफ सरकार के द्वारा आम नागरिको को जागरूक करने के मकसद से पुरे प्रदेश में पानी बचाने को लेकर कई योजनाएं चलायी जा रही है। दूसरी ओर मुंगेली जिला मुख्यालय से लगा हुआ धनगांव के ग्रामीणों को पेयजल की समस्या है। जिसके चलते इन्हें भारी समस्या हो रही है। गांव में विभाग के द्वारा लगाया गया हैंडपंप आधा से ज्यादा ख़राब है और कुछ हैंडपंप चालू भी है। उसमे से गंदा पानी निकल रहा है। जो पीने योग्य नहीं है।

यही वजह है कि गांव के लोगो को तालाब से निस्तारी करनी पड़ रही है जिसके चलते ग्रामीण बिमारी की चपेट में भी आ रहे है वही पीएचई विभाग के द्वारा इनके समस्या को देखते हुए यहां लाखो रुपये खर्च कर RO फिल्टर भी लगाया गया था। घटिया क्वालिटी के चलते पिछले 2 महीने से वो भी खराब पड़ा है।

UP Assembly Election: पूर्वांचल के दस जिलों में सुबह 11 बजे तक 21.79 मतदान, जानिए किन सीटों पर हुई कितनी वोटिंग

ग्रामीणों के द्वारा उन्हें हो रही समस्याओ की शिकायत कई बार कर चुके हैं, लेकिन पीएचई विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा है। विभाग के अनदेखी से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारियो की उदासीनता के चलते आज के समय में भी हम नारकीय जीवन जीने को मजबूर है

बहरहाल भले ही सरकार के द्वारा कई योजनाएं चलायी जा रही हो। लेकिन प्रशासनिक अधिकारियो की लापरवाही से इसका सीधा फायदा आम नागरिको को नहीं मिल पाता यही वजह है। जिसके चलते ये योजनाएं सिर्फ कागजों तक सिमट कर रह जाते हैं और आम नागरिको के समस्याओ का कोई हल नहीं निकल पाता।

Related Articles

Back to top button