सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: 9 वीं की छात्रा के साथ अश्लील हरकत करते हुए दुष्कर्म की धमकी, शिकायत के 8 दिन बीतने के बाद भी कार्रवाई नहीं, मामला तूल पकड़ता देख प्रशासन ने शिक्षक को किया निलंबित

शिव शंकर साहनी@सरगुजा. जिले लखनपुर के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक पिछले 4 महीने से 9 वी की छात्रा के साथ अश्लील हरकत करते हुए दुष्कर्म की धमकी देने और अन्य छात्राओं को मोबाइल में अश्लील चित्र दिखाकर अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है.

जिसको देखते हुए 9 वी कक्षा की छात्रा के परिजनों के द्वारा शासकीय विद्यालय लखनपुर पहुंच प्राचार्य से शिकायत करते हुए शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की थी.

दरसअल पूरा मामला लखनपुर शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लखनपुर का है..जहां 31 मार्च को  परीक्षा के दौरान 9 वी कक्षा की छात्रा के साथ सहायक शिक्षक विज्ञान के राजकुमार सिंह पैकरा के द्वारा अश्लील हरकत करते हुए दुष्कर्म करने की धमकी दी गई है..

घटना के बाद से छात्रा डरी हुई थी और मानसिक रूप से परेशान भी थी..वही इस बात को किसी तरह छात्रा ने घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी..इधर 1 अप्रैल को छात्रा के परिजन शासकीय कन्या उत्तर माध्यमिक विद्यालय पहुंचे। विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य आर के विश्वकर्मा से शिकायत करते हुए सहायक शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की थी..लेकिन शिकायत मिलने के बाद प्रभारी प्राचार्य ने दूरभाष के माध्यम से जिला शिक्षा अधिकारी  को घटनाक्रम के संबंध में जानकारी दी..

इन्होंने अपने स्तर से कार्यवाही करने की बात प्राचार्य से कही..जहा प्राचार्य ने  4 अप्रैल को लखनपुर थाने पहुंच सहायक शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई को लेकर आवेदन दिया गया..लेकिन लखनपुर के थाना प्रभारी द्वारा स्कूल की बदनामी तथा स्कूल में एडमिशन प्रभावित होने की बात कहते हुए आवेदन पुनः प्राचार्य को वापस कर दिया गया.. इधर शासकीय कन्या उत्तर माध्यमिक विद्यालय के सहायक शिक्षक राजकुमार सिंह पैकरा के द्वारा विगत तीन-चार माह से कक्षा 9वी की छात्राओं को मोबाइल के माध्यम से अश्लील चित्र दिखाकर अश्लील हरकत किया करता था..जिसे लेकर छात्राएं परेशान रहती थी..वही छात्राएं  किसी से कुछ नहीं कह पा रही थी..साथ ही छात्राओं ने सहायक शिक्षक से खतरे की आशंका भी जताई थी..जहां कक्षा 9वी की छात्राए स्कूल में आए दिन अपने आप को असुरक्षित महसूस करती थी..

शिकायत के 8 दिन बीत जाने के उपरांत भी सहायक शिक्षक पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई थी..बहरहाल मामला तूल पकड़ता देख देर शाम शिक्षक को जिला प्रशासन ने निलंबित कर दिया है।

Related Articles

Back to top button