देश - विदेश

पैगंबर पर टिप्पणी विवाद नहीं ले रहा थमने का नाम, भाजपा ने खींची रेखा, अल-कायदा ने दी आत्मघाती हमलों की धमकी

नई दिल्ली. बर्खास्त भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी पर विवाद शांत होने का नाम नहीं ले रहा है टिप्पणियों पर भारत की आलोचना करने के लिए अधिक राष्ट्र शामिल हो गए हैं। कम से कम 15 देशों ने इस मुद्दे पर अपनी आलोचना व्यक्त की और भारतीय राजनयिकों को उनके संबंधित विदेश मंत्रालयों ने तलब किया। इराक, लीबिया, मलेशिया और तुर्की विवादास्पद टिप्पणियों की निंदा करने में एक दर्जन से अधिक मुस्लिम देशों में शामिल हो गए।

मलेशिया, इस मुद्दे पर आगे बढ़ने के लिए नवीनतम, “पैगंबर के खिलाफ भारत में राजनेताओं द्वारा अपमानजनक टिप्पणी” की निंदा करता है। मलेशिया के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि उसने मंगलवार को भारत के उच्चायुक्त को तलब किया ताकि मलेशिया इस घटना को पूरी तरह से खारिज कर सके। बयान में कहा गया है, मलेशिया ने सत्तारूढ़ दल द्वारा पार्टी के अधिकारियों को उनकी भड़काऊ टिप्पणियों के कारण निलंबित करने के फैसले का स्वागत किया है, जिससे मुसलमानों में रोष पैदा हो गया है। मलेशिया ने भारत से इस्लामोफोबिया को खत्म करने के लिए मिलकर काम करने और शांति और स्थिरता के हित में किसी भी तरह के भड़काऊ कृत्य को रोकने का आह्वान किया।

प्रवक्ताओं के लिए नए दिशानिर्देश
तूफान के बीच फंसी भगवा पार्टी ने टीवी शो में आने वाले प्रतिनिधियों के लिए नए दिशानिर्देश बनाए , सूत्रों ने इंडिया टुडे टीवी को बताया। नए नियमों के अनुसार, केवल आधिकारिक प्रवक्ताओं और पैनलिस्टों को टीवी डिबेट में शामिल होने की अनुमति होगी। मीडिया सेल पर शो के लिए प्रवक्ता नियुक्त करने का आरोप लगाया गया है। जिन प्रवक्ताओं को मंजूरी दी जाएगी, उन्हें धार्मिक प्रतीकों के बारे में बोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अल कायदा ने दी आत्मघाती हमले की धमकी
जैसे ही विवाद बढ़ता गया, आतंकवादी समूह अल-कायदा ने कहा कि वह “पैगंबर के सम्मान के लिए लड़ने” के लिए दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में आत्मघाती हमले शुरू करेगा । “हम उन लोगों को मार देंगे जो हमारे पैगंबर का अपमान करते हैं और हम अपने शरीर और अपने बच्चों के शरीर के साथ विस्फोटक बांधेंगे ताकि उन लोगों के रैंक को उड़ा दिया जा सके जो हमारे पैगंबर का अपमान करने की हिम्मत करते हैं … भगवा आतंकवादियों को अब दिल्ली में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए, बॉम्बे, यूपी और गुजरात,” पत्र में कहा गया है।

Related Articles

Back to top button