बिलासपुर

Bilaspur: कचरे की जगह हो रहा मिट्टी अपलोड, नगर निगम सभापति ने करोड़ों के घोटाले का खोला पोल….अधिकारी भी बचते फिर रहे….जानिए क्या है पूरा मामला

बिलासपुर। (Bilaspur) नगर निगम सभापति शेख नजीरुद्दीन ने कचरा गाड़ी को रंगे हाथों पकड़ा है। यहां जिस गाड़ी में कचरा डंप किया जाता है. उस गाड़ी में मिट्टी अपलोड हो रहा है. जिसे सभापति नसीरुद्दीन ने अपनी सहयोगी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर रंगे हाथों पकड़ा है। लेकिन गाड़ी चालक मौके से भाग खड़े हुआ. इस दौरान उन्होंने चेक किया तो गाड़ी में कचरे की जगह 90 प्रतिशत तक मिट्टी भरा था. बता दें कि कचरा डंप करने के एवज में निगम हर महीने 1 करोड़ से अधिक रुपए कंपनी को भुगतान करती है. इसके बावजूद कचरे की जगह मिट्टी को इकट्ठा कर और तौलाकर निगम को चुना लगाया जा रहा है. (Bilaspur) जिसे सभापति शेख नजीरुद्दीन ने पकड़ा है.

National: टाटा ग्रुप बना एयर इंडिया का विजेता, बन गया मालिक, मंत्रियों के समूह की मंजूरी

भष्ट्राचार की लगातार मिल रही थी सूचना

(Bilaspur) अब सभापति शेख नसीरुद्दीन ने बताया कि भष्ट्राचार की सूचना लगातार मिल रही थी। इससे पहले लिखित में शिकायत भी की गई थी। पर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं हो सकी। यहां तक अधिकारियों की सांठगांठ की भी बात सभापति ने कहीं। इन्ही की वजह से लंबे समय से कचरे का घोटाला किया जा रहा है।

टन के अनुसार 2 हजार रुपए का भुगतान

जब हम अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो चालक मौका देखकर फरार हो गया। जब हमने चेक किया तो ट्रक में 90 प्रतिशत से अधिक मिट्टी भरी थी। 10 प्रतिशत कचरा ट्रक में लोड था। जबकि गाड़ियों में मिट्टी और कचरा को बराबर तौला जाता है। उसी आधार पर प्रत्येक टन के अनुसार 2 हजार रुपए की राशि भुगतान की जाती है. उन्होंने अधिकारियों को निलंबित करने की बात कही. रामके ठेका कंपनी के विरुद्ध थाने में जुर्म दर्ज समेत रिकवरी की कार्यवाही पुराने फ़ाइल को खोलकर की जाएगी।

MP के इस जिले में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 3.6 रही तीव्रता

रामके ठेका कंपनी के मैनेजर ने क्या कहा…

हैदराबाद की रामके ठेका कंपनी के बिलासपुर में पदस्थ मैनेजर मुरलीधरन ने सभापति के आरोपों को गलत बताय़ा. उन्होंने कहा कि बरसात की वजह से मिट्टी की मात्रा अधिक है। ड्राइवर, हेल्पर व अन्य स्टॉफ के खिलाफ कार्यवाही की बात की है।

सभापति ने लगाया एक और गंभीर आरोप

सभापति ने सवाल उठाते हुए कहा कि बिलासपुर के व्यापार विहार में कचरा अपलोड और डंप की अनुमति नहीं है। इसके बावजूद कंपनी की गाड़ी सालों से इस इलाके में चक्कर लगा रही। घोटाले को सोची समझी साजिश बतया।

जानिए हैदराबाद बेस्ड रामके कंपनी का काम

साल 2017 बिलासपुर नगर निगम ने हैदराबाद स्थित रामके कंपनी को कचरा अपलोड और डंप करने का ठेका सौंपा था। जिसे शहर के अलग-अलग वार्डों की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। कंपनी 4 हाइवा, 2 जेसीबी समेत 9 काम्पेक्टर इत्यादि गाड़ियों का परिचालन कचरे को उठाने और डंप करने में उपयोग करती है। कचरा जब लोड होता है तो गाड़ी का एक नियत वजन होता है। उसी के आधार पैसों का भुगतान होता है। हर महीने 1 करोड़ रुपए से अधिक का भुगतान होता है, नगर निगम के सभापति शेख नजीरुद्दीन ने एक कचरा गाड़ी को रंगेहाथों पकड़ लिया है। इसमें कचरे की जगह मिट्टी भरकर वजन कराया जा रहा था। निगम के कोई अधिकारी इस मामले में जवाब नहीं दे पा रहे हैं। अब अधिकारी मीडिया के जवाबों से बचते दिख रहे हैं।

Related Articles

Back to top button