बिज़नेस (Business)

इन शेयरों पर आज रहेगा फोकस, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में बुल रन चल रहा है। सुबह 8:40 मिनट तक गिफ्ट निफ्टी 2.50 की मामूली गिरावट के साथ 21,611 अंक पर था। कल के कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 112 अंक की बढ़त के साथ 71,437 अंक और निफ्टी 34 अंक की तेजी के साथ 21,453 अंक पर बंद हुआ था। बाजार के बंद होने के बाद कई खबरे आई जिनका असर उनके शेयर प्राइस पर हो सकता है।  

आरबीएनएल: रेलवे की कंपनी आरवीएनएल और केरल रेल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के ज्वाइंट वेंचर ने केरल के वर्कला शिवगिरी रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए सबसे कम बोली लगाई है। ये प्रोजेक्ट करीब 123 करोड़ रुपये का है। इसके 30 महीने में पूरा होने की उम्मीद है। 

आईआरईडीए: कंपनी के बोर्ड की ओर से निजी प्लेसमेंट के आधार पर ₹ 1,500 करोड़ तक के ग्रीन शू विकल्प के साथ ₹ 500 करोड़ के अनसिक्योर्ड बॉन्ड जुटाने को मंजूरी दी गई है। कंपनी का प्लान वित्त वर्ष में 26,000 करोड़ रुपये जुटाना है। 

डोम्स और इंडिया शेल्टर: डोम्स और इंडिया शेल्टर के आईरीओ की लिस्टिंग बुधावार को 10 बजे होगी। दोनों की कंपनियों के आईपीओ को बंपर सब्सक्रिप्शन मिला है। 

बीपीसीएल: देश की बड़ी सरकारी कंपनी बीपीसीएल की ओर से 5,044 करोड़ रुपये की लागत से कोच्चि रिफाइनरी में एक  एक पॉलीप्रोपाइलीन स्थापित करने की योजना बनाई है। कुल दिन पहले कंपनी की ओर से 21 प्रति शेयर का डिविडेंड दिया थाष 

जेके टायर: कंपनी द्वारा फंड जुटाने के लिए क्यूआईपी लॉन्च किया है। यह कंपनी के मौजूदा शेयर भाव 378.80 रुपये से 5 प्रतिशत की छूट पर है। 

कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया: कंपनी ने EXIM और घरेलू व्यापार पर सहयोग के लिए डीबी शेंकर इंडिया के साथ एक समझौता किया है। इस समझौते के जरिए दोनों कंपनियों का उद्देश्य लॉजिस्टिक्स इंडस्ट्री के लिए आपूर्ति श्रंखला को मजबूत बनाना है। 

Related Articles

Back to top button