देश - विदेश

PM Modi पर पाकिस्तान के बयान का भारत ने दिया जवाब, पाक को याद दिलाई उसकी हद

नई दिल्ली। भारत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जम्मू कश्मीर की यात्रा पर पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ के बयान को आज खारिज करते हुए कहा कि पाकिस्तान को भारत के प्रधानमंत्री की जम्मू कश्मीर की यात्रा पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची  ने आज यहां नियमित ब्रीफिंग में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के बयान के बारे में पूछे जाने पर कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में यात्रा के बारे में टिप्पणी करने का पाकिस्तान का कोई अधिकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि सबने देखा कि जम्मू कश्मीर में प्रधानमंत्री श्री मोदी का किस तरह से वहां के लोगों ने स्वागत किया। इसे कोई कैसे भी देखे लेकिन इसे स्टेज्ड यात्रा बताना एकदम गलत है।
पाकिस्तान की नयी सरकार को लेकर भारत के रुख के बारे में पूछे जाने पर बागची ने कहा कि हमारा रुख वही है। हमारा मुद्दा है कि ऐसा वातावरण होना चाहिए जिसमें आतंकवाद नहीं हो। तभी बातचीत शुरू करने की दिशा में प्रगति हो सकती है।
कराची में हुए बम विस्फोट के बारे में प्रवक्ता ने कहा कि हमारा आतंकवाद के हर रूप को लेकर रुख एक समान है, चाहे वह कहीं भी हो। हम इसकी निंदा करते हैं। यह घटना सभी देशों को आतंकवाद के खिलाफ एक समान नीति एवं रुख अख्तियार करने की जरूरत को रेखांकित करती है।

Related Articles

Back to top button