कांकेर (उत्तर बस्तर)

Kanker: गोण्डाहुर थाना में युवाओं के लिए निशुल्क बस्तर फाइटर पुलिस प्रशिक्षण की शुरुआत, 200 युवाओं को मिलेगा लाभ

देवाशीष विस्वास@कांकेर। (Kanker) छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में नक्सलियों से लोहा लेने के लिए पुलिस प्रशासन ने बस्तर फाइटर के अंतर्गत परलकोट क्षेत्र के स्थानीय युवाओं को गोंडाहूर थाना क्षेत्र में प्रशिक्षण दिया जा रहा है।इसमें कांकेर जिले के परलकोट क्षेत्र से लगभग 200 युवाओं को भर्ती के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

(Kanker)यह पुलिस प्रशिक्षण कांकेर पुलिस अधीक्षक शलभ सिंहा के निर्देश तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धीरेंद्र पटेल तथा अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मयंक तिवारी के मार्गदर्शन में गोंडाहूर पुलिस ग्राउण्ड में दिया जा रहा है।छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर में कांकेर जिला प्रशासन की पहल पर जल्द ही स्थानीय युवाओं को पुलिस में भर्ती होने का मौका मिलेगा। इसके लिए युवाओं को गोंडाहूर पुलिस मैदान में शारीरिक और लिखित परीक्षा के लिए मुफ्त प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

Chhattisgarh: प्रोजेरिया बीमारी से जूझ रहे शैलेंद्र से जब सीएम ने पूछा-चॉकलेट पंसद है या ठेठरी ठेठरी, खुरमी, तो उसके इस जवाब पर दिए ढेर सारे चॉकलेट, सीएम के साथ शैलेन्द्र को भी मिला ‘गार्ड ऑफ ऑनर‘

दरअसल (Kanker)पुलिस के अलावा अन्य भर्ती प्रक्रिया की बारीकियों की जानकारी न होने की वजह से बस्तर के दूरस्थ इलाकों के युवा सेना में भर्ती होने से वंचित हो रहे थे। जिसे देखते हुए बस्तर टाइगर प्रशिक्षण का पहल शुरू किया गया है।पुलिस प्रशासन के द्वारा भर्ती को लेकर आयोजित मुफ्त प्रशिक्षण में तैयारी के लिए इच्छुक प्रतिभागियों से अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कार्यालय में आवेदन मंगाए गए थे। स्थानीय आदिवासी और अन्य युवाओं को इसका लाभ दिलाने के लिए ब्लाक के युवाओं के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविर की व्यवस्था भी की गई है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: