देश - विदेश

J-K के टॉप 10 आतंकियों में शामिल 2 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों को मुठभेड़ में मिली बड़ी कामयाबी, कई हत्याओं के थे जिम्मेदार

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (J-K) की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी मारे गये।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्रीनगर के अलोची बाग में आज शाम सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये।

उन्होंने बताया कि (J-K) मारे गए आतंकवादियों की पहचान लश्कर के कमांडर अब्बास शेख और एक अन्य आतंकवादी साकिब मंजूर डार के रूप में की गयी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि, श्रीनगर के अलूची बाग इलाके में सोमवार शाम एक मुठभेड़ में दो आतंकियों को जम्मू कश्मीर पुलिस को मार गिराने में सफलता मिली है. इस संबंध में कश्मीर के आइजी के विजय कुमार ने बताया कि पुलिस को श्रीनगर के मध्य कश्मीर में एक जगह पर आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए इलाके में घेराबंदी के साथ सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

(J-K) इस दौरान दोनों ओर से फायरिंग हुई. इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए. दोनों की शिनाख्त टीआरएफ के टॉप कमांडर और इसके दाहीने हाथ के रूप में की गई है. बता दें कि इन दोनों ही आतंकियों के नाम नाम जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मोस्ट वांटेड की लिस्ट में शामिल किए थे.

वहीं आईजी विजय कुमार ने दोनों की पहचान टीआरएफ के टाप कमांडर अब्बास शेख और उसके दाहिना हाथ समझे जाने वाले साकिब मंजूर के तौर पर की है. आईजी विजय कुमार के मुताबिक, टीआरएफ गुट कश्मीर में कई हत्याओं के लिए जिम्मेदार माना जाता है और यह लश्कर-ऐ-तैयबा का ही एक हिस्सा माना जाता है. इससे पहले टीआरएफ के कई आतंकियों को सुरक्षाबलों ने जम्मू में जिन्दा पकड़ा है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: