Home देश - विदेश पुलवामा हमले की पहली बरसी: 1 साल बाद NIA को पता नहीं...

पुलवामा हमले की पहली बरसी: 1 साल बाद NIA को पता नहीं इतना सारा विस्फोटक कहां से आया था…

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को आज एक साल हो गया. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. मामले की जांच कर रही एनआईए अब तक यह पता नहीं लगा पाई है कि इस भयानक आतंकी हमले के लिए विस्फोटक कहां से आया था. विशेषज्ञों का कहना […]

पुलवामा हमले की पहली बरसी: 1 साल बाद NIA को पता नहीं इतना सारा विस्फोटक कहां से आया था...

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को आज एक साल हो गया. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. मामले की जांच कर रही एनआईए अब तक यह पता नहीं लगा पाई है कि इस भयानक आतंकी हमले के लिए विस्फोटक कहां से आया था. विशेषज्ञों का कहना है कि हमले में 25 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ था. अधिकारियों के मुताबिक इतना विस्फोटक किसी दुकान से नहीं खरीदा जा सकता.

इस हमले में एक आतंकी ने विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी को सीआरपीएफ के काफिले से टकरा दिया था. धमाका इतना ज़ोरदार था कि एक बस के टुकड़े-टुकड़े हो गए थे. यह बस सीआरपीएफ की 54वीं बटालियन की थी. जैश-ए-मोहम्मद ने इस घटना की जिम्मेदारी ली थी. पुलवामा के रहने वाले आतंकवादी आदिल अहमद डार ने इस घटना को अंजाम दिया था.

एनआई इस मामले में अब तक चार्जशीट भी दाख़िल नहीं कर सकी है. हमले के साज़िशकर्ता भी अब जिंदा नहीं हैं. दो मुख्य साज़िशकर्ताओं मुदासिर अहमद ख़ान और सज़्जाद भट को पुलिस ने पिछले साल मुठभेड़ में मार गिराया था.