Home जिले गांव-गांव तक कोरोना का खौफ…..संक्रमण से बचने ग्रामीणों ने लगाई ये तरकीब…अब...

गांव-गांव तक कोरोना का खौफ…..संक्रमण से बचने ग्रामीणों ने लगाई ये तरकीब…अब मिल रहा जोरदार समर्थन

शिव शंकर साहनी@सरगुजा। अब कोरोना वायरस का डर गांवो में देखने को मिल रहा है। जिले के ऐसे कई गांव है जहा बाहर से आने वाले लोगो पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कोरोना वायरस की संक्रमण से बचने के लिए खलीबा गांव के लोगो ने अपने गांव के सरहद पर बैरियर लगा दिया है। […]

शिव शंकर साहनी@सरगुजा। अब कोरोना वायरस का डर गांवो में देखने को मिल रहा है। जिले के ऐसे कई गांव है जहा बाहर से आने वाले लोगो पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

कोरोना वायरस की संक्रमण से बचने के लिए खलीबा गांव के लोगो ने अपने गांव के सरहद पर बैरियर लगा दिया है। इसमें सरपंच और गांव के सभी लोगो का समर्थन मिल रहा है। इधर इस बैरियर में गांव के कोटवार की नियुक्ति की गई है।

इसके द्वारा गांव के बाहर जाने वाले और आने वाले लोगो की रजिस्टर में नाम,समय और काम को अंकित किया जा रहा है। वही शहर या अन्य बाहर से आने वाले लोगो पर गांव वालो ने पूर्णतः प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। वही गांव के बच्चे गांव में ही क्रिकेट खेल के अपना टाइम पास कर रहे हैं।

बता दें, पूरे प्रदेश को 21 दिनों तक लॉकडाउन किया गया है। शासन और प्रशासन लगातार लोगों से घर में रहने की अपील कर रही है। किसी को जरूरत के सामानों की आवश्यकता पड़ने पर प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।