Home जिले नहीं दिया बंद को समर्थन…तो हो गई व्यापारी और प्रदर्शनकारियों के बीच...

नहीं दिया बंद को समर्थन…तो हो गई व्यापारी और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प..फिर

उपेन्द्र त्रिपाठी@बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में आरक्षण को लेकर विशाल विरोध रैली निकाली गई और छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया गया। इस बीच बंद को समर्थन नहीं देने वाले व्यापारी और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई प्रदर्शनकारियों ने एक युवा करण गोयल और साथी की जमकर पिटाई कर दी । मौके पर मौजूद […]

नहीं दिया बंद को समर्थन…तो हो गई व्यापारी और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प..फिर

उपेन्द्र त्रिपाठी@बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में आरक्षण को लेकर विशाल विरोध रैली निकाली गई और छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया गया। इस बीच बंद को समर्थन नहीं देने वाले व्यापारी और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई प्रदर्शनकारियों ने एक युवा करण गोयल और साथी की जमकर पिटाई कर दी । मौके पर मौजूद पुलिस ने हस्तक्षेप कर विवाद को बढ़ने से रोका वही प्रदर्शनकारियों ने शहर में खुले हुए व्यापारिक प्रतिष्ठान और दुकानों को जबरिया बंद कराया।

दरअसल ये पूरा विरोध प्रदर्शन सुप्रीम कोर्ट के उस टिप्पणी को लेकर है। जिसमें कहा गया है कि, आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं है। प्रदर्शनकारियों में और खासकर एससी/एसटी/ ओबीसी अल्पसंख्यक महासंघ संघ में इस टिप्पणी को लेकर खासी नाराजगी व्याप्त है।

यही कारण है कि इस तरह के उग्र प्रदर्शन और रैली निकाले जा रहे हैं। हालांकि प्रदर्शनकारियों ने स्पष्ट किया कि उनके विरोध रैली और छत्तीसगढ़ सहित भारत बंद का समर्थन केवल वे लोग नहीं कर रहे हैं। जो कि आरएसएस और संघ के कार्यकर्ता और समर्थक हैं । अनुसूचित जाति जनजाति और पिछड़ा वर्ग के दलितों को इन्हीं लोगों से आजादी चाहिए।